कुछ नए व्यापार विचार

हम पहले से ही जानते हैं कि मंदी या अवसाद के समय में, कई ‘स्टोर फ्रंट’ व्यवसाय विफल हो जाते हैं, या न्यूनतम ऑपरेशन के पैमाने पर लौट आते हैं। विनिर्माण भी हमारे एक बार गर्वित राष्ट्र को छोड़ रहा है। अपने आसपास देखो। इसका सबूत देखने वाले की नजर में है। जहां हम रहते हैं, ऐसे कई व्यवसाय हैं जो इमारतों के साथ बंद हैं या तो खाली बैठे हैं या ऑपरेशन के किसी अन्य पहलू में उपयोग किए जा रहे हैं। मुझे एक किराने की दुकान के बारे में पता है जो बंद हो गई और अब वे इमारत में चर्च की सेवा करते हैं।
Image result for Get into new business
एक व्यवसाय आउटलेट है जो थोड़ा बढ़ रहा है, और यह लाइन या वेब पर उत्पादों और सेवाओं की खरीद है। इसका वर्णन करने के लिए समग्र शब्द इंटरनेट मार्केटिंग है। मैं इस पर बाद में बात करूंगा।

बुरे समय में अन्य व्यवसाय फलते-फूलते हैं। कुछ उद्योग वास्तव में बुरे समय में बेहतर करते हैं। मूर्खतापूर्ण लगता है, लेकिन भविष्य में आत्मविश्वास की कमी लोगों को वास्तविकता से अधिक खुश सोचने की ओर ले जाती है। 30 के दशक के अवसाद में, फिल्म उद्योग में काफी वृद्धि हुई और नई उत्पादन कंपनियों में काफी वृद्धि हुई। इसके अलावा, आविष्कार और संशोधनों को ‘टॉकी फिल्मों’ के निर्माण के साथ बहुत बढ़ाया गया था। कई लोगों ने वास्तविकता से बचने के लिए अपने निकेल या डाइम का भुगतान किया, भले ही कुछ घंटों के लिए। इस युग में सितारों के गुणक भी दिखाई दिए। नामकरण सिर्फ एक; शर्ली मंदिर के बारे में सोचो।

आज के परिवेश में परिदृश्य काफी बदल गया है। ऑटो उद्योग एकमात्र ऐसा है जिसका आकार नीचे है, यदि उनके उत्पादन में नहीं है, लेकिन उत्पाद का आकार भी है। एक से अधिक प्रमुख निर्माता ने अपनी कई ऑटो लाइनों को गिरा दिया, कई कार नामों को इतिहास में बदल दिया। एक अत्यधिक कुशल कार्यबल के गुणक अब बेरोजगारी या कुछ और कर रहे हैं, पूरी तरह से उनकी प्रतिभा से दूर हैं। जाहिर तौर पर कार निर्माता एक लाभ में बदल रहे हैं, लेकिन सरकार के पास अभी भी उनमें से दो का बहुमत है।

यदि आप एक नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं, तो आप इन स्थितियों पर विचार कर सकते हैं: (संकेत, स्टोर फ्रंट बनाम इलेक्ट्रॉनिक, अर्थात् ‘इंटरनेट’)

1. कम प्रारंभिक लागत। पूंजी की कमी या ऋण से वंचित, शायद सभी के ओवरस्पीडिंग का आपके फैसले पर बड़ा प्रभाव पड़ता है। आरओआई (निवेश पर वापसी) पर ध्यान से विचार करें।

2. विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए कि क्या आवश्यक है — अधिशेष के रूप में वर्गीकृत नहीं किया गया है। क्या उद्योग इन दिनों अच्छा कर रहे हैं? क्या आपने संकट के समय लोगों की मदद करने के लिए प्राणी खुशी पर विचार किया है? नहीं, फिल्म उद्योग नहीं; उसे ले जाया गया है। शराब या चीनी की कोशिश करो। शायद ऑटो पार्ट्स।

A. शराब का मुनाफा हमेशा बुरे समय में बढ़ता है।

B. इसके अलावा, चीनी उद्योग, विशेष रूप से चॉकलेट, बहुत अच्छा कर रहा है। C. ऑटो पार्ट्स पर विचार करें। पिताजी एक नई कार नहीं खरीद सकते हैं, लेकिन उन्हें पुराने जैतून के पेड़ को रखना पड़ता है, इसलिए वह इसे लंबे समय तक रखता है और या तो इसकी मरम्मत करता है या अपने आप काम करता है। ‘

3. एक या दो साल में पुरानी वाशिंग मशीन और ड्रायर से दूध निकालने की कोशिश करने वाले नागरिकों के साथ सेवा और मरम्मत उद्योग ठीक कर रहे हैं। कालीन की सफाई ठीक है क्योंकि आज की दुनिया में लोग बहुत कम रीमॉडेलिंग कर रहे हैं। मशीनों, जैसे कंप्यूटर और प्रिंटर की मरम्मत की जा रही है, ठीक है, लेकिन कई निर्माताओं ने अपनी कीमतें कम कर दी हैं, जिससे मरम्मत बनाम नए खरीदने के लिए सस्ता हो गया है। कंप्यूटर सॉफ्टवेयर बहुत अच्छा कर रहा है, जो भी वेब या इंटरनेट के साथ करना है।

4. नए व्यापार के लिए कुछ प्रोत्साहन है क्योंकि सरकारी विनियम कम या बदलते हैं, जिससे स्टार्टअप के लिए कुछ कर में कटौती होती है। इस पर स्पष्ट तस्वीर पाने के लिए अपने कर सलाहकार से संपर्क करें। अन्य कर क्रेडिट हैं जो नए व्यवसाय के स्वामी के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन बहुत सावधान रहें, विश्वास भागफल बहुत कम है और सावधानी अभी के साथ जीने का नाम है।

तथ्य: अधिकांश छोटे व्यवसाय मंदी के समय में संघर्ष करते हैं … लेकिन कठिन समय के कारण कुछ समृद्धि। कुछ उद्योग वास्तव में बेहतर किराया देते हैं जब उपभोक्ता और व्यवसाय का विश्वास कम होता है। यह कहा गया है कि शट-ऑफ एक्टिविस्ट नए व्यवसाय बना रहे हैं, लेकिन यह वाशिंगटन डीसी के साथ बहुत अधिक सबूत के बिना बात करने के लिए जाता है।

स्वर्गीय पॉल हार्वे ने इसे सबसे अच्छा कहा – ‘रिचेच का सुलह’।

सरकार का प्रोत्साहन उद्यमशीलता और काम पर रखने और प्रोत्साहन के लिए लगता है। यह बहुत सावधानी से जांचना सुनिश्चित करें, क्योंकि स्टार्टअप व्यवसाय परिदृश्य बदल गया है। “यदि आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको सबसे पहले उन रुझानों को जानना होगा जो रास्ते में आपको प्रभावित करेंगे।

यदि संभव हो, तो उपयोग किए गए उपकरण खरीदें। बाजार उपयोग किए गए फर्नीचर और कार्यालय उपकरणों से भर गया है क्योंकि व्यवसाय उनके दरवाजे बंद करते हैं। एक समझौते को बंद करने और संचालन की पेशकश करने के लिए घोषणाओं की तलाश करें। मैं आपके स्थानीय क्रेगलिस्ट या ईबे के साथ कुछ सौदा ऑफर की जाँच करूँगा। इसके अलावा, सदस्यता छूट की जाँच करें। होशियार और आसपास खरीदारी करें, और बहुत सावधान रहें।

एक साइड वेंचर के रूप में अपना व्यवसाय शुरू करें। अपनी वर्तमान नौकरी रखें या अपनी नौकरी खोज जारी रखें।

जब आप अभी भी नौकरी कर रहे हैं, तो व्यवसाय शुरू करने के लिए 8 टिप्स

1. पहले अपना काम करो। बिलों का भुगतान करने के लिए आपको आय की आवश्यकता है। उन बातों को ध्यान में रखें।

2. यदि आवश्यक हो, काम करते समय अपनी नई कंपनी का प्रबंधन करने के लिए मदद लें। कुशल श्रमिकों के एक स्रोत पर जाएं, और किसी ऐसे व्यक्ति को काम पर रखने की कोशिश करें जो आपकी आवश्यकताओं में कुशल हो। एक मौका है कि यह वह कौशल है जिसका उपयोग किया जा रहा था, और बनाए रखा गया था। (?)

3. अपने समय को संतुलित करें। एक नए उद्यम के साथ समयबद्धन कार्य एक बुरा सपना हो सकता है। अपनी प्लानिंग अच्छे से करें। समय की नौकरियों पर विचार करें जहां आप अपने नए व्यवसाय में शाम और सप्ताहांत काम कर सकते हैं जबकि आप अभी भी कार्यरत हैं (यदि संभव हो)।

4. यदि आपको लगता है कि वह समझ रहा होगा, तो सुनिश्चित करें कि आपका बॉस आपकी योजनाओं को जानता है। यदि आपको लचीले घंटों की आवश्यकता है, तो अपने कार्य शेड्यूल को बदलने के बारे में बॉस से बात करना आसान होगा।

5. आपकी नई कंपनी से संबंधित आपूर्तिकर्ताओं या अन्य लोगों के साथ सप्ताहांत पर काम करें जो आपके काम के घंटों के साथ संभावित संघर्षों से बचने में आपकी मदद करेंगे। काम से पहले लोगों से मिलने के प्रलोभन से बचें। ट्रैफ़िक जाम और अन्य अनपेक्षित विलंब आपकी वर्तमान नौकरी के लिए देरी कर सकते हैं।

6. अपने परिवार को तैयार करें। उनकी समझ प्राप्त करें कि सप्ताहांत पर आपके नए उद्यम में काम करने की संभावना और सप्ताहांत पर कुछ शामें।

7. धैर्य रखें

8. काम के समय अपनी नौकरी पर ध्यान केंद्रित रखें। आपको अपेक्षा से अधिक समय तक उस काम की आवश्यकता हो सकती है। आप अनुमान नहीं लगा सकते हैं कि आपके नए उद्यम को अपने पैरों पर आने में कितना समय लगेगा।

आगे की मदद:

7 बिजनेस बिल्डिंग बेसिक्स फर्स्ट-टाइम बिजनेस ओनर्स के लिए

1. अपने ज्ञान या जुनून के आसपास अपना व्यवसाय बनाएं। ज्ञान आपको कठिन समय के माध्यम से मिलेगा।

2. बाजार में एक मौजूदा जरूरत का पता लगाएं, और उसे भरें।

3. एक संरक्षक प्राप्त करें

4. एक दीर्घकालिक व्यापार योजना रखो – भविष्य की योजना – विशिष्ट चरणों के साथ विस्तृत लक्ष्य बनाएं

5. वित्तपोषण प्राप्त करें; अपने शोध को बहुत सावधानी से करें। लघु व्यवसाय प्रशासन आपको दिखा सकता है कि कैसे। यहां सावधान रहें

6. अपने नए व्यवसाय का निर्माण ठीक से करें। किसी ऐसे व्यक्ति से सहायता लेना जो वहाँ रहा हो

7. हस्ताक्षरित, सील और वितरित। यह एक हैंडशेक के साथ सौदों को लुभाने के लिए आकर्षक है — बुरा विचार, बुरा व्यवसाय। यह मत करो।

अंत में, अपने क्षेत्र में सभी कानूनों, नियमों और विनियमों की जांच करना सुनिश्चित करें और कोई भी अंतिम निर्णय लेने से पहले उचित लाइसेंस और अन्य आवश्यकताएं प्राप्त करें। आपको बहुत सी बाधाएँ मिल सकती हैं और आपको अपनी योजनाओं को उसी के अनुसार संशोधित करना होगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *