एक प्रोत्साहन मुआवजा योजना आपके व्यवसाय को शुरू करेगी

आपके छोटे या मध्यम आकार के व्यवसाय को शुरू करने और आपके पीछे मंदी लाने का एक निश्चित निश्चित तरीका है। अपनी कंपनी में एक प्रोत्साहन मुआवजा भुगतान कार्यक्रम लागू करें जैसे आपने कुछ समय के लिए सोचा है। कई छोटे व्यवसाय के मालिकों का मानना ​​है कि बोनस मुआवजा कुछ ऐसा है जो वे जगह में रखने का सपना देखते हैं क्योंकि केवल बड़ी सफल कंपनियां ही इस जोखिम को वहन कर सकती हैं। मेरे प्रत्येक ग्राहक के पास अब प्रोत्साहन मुआवजा पैकेज का कोई रूप है और परिणामों के साथ प्रसन्नता है।
Image result for start your business girls
छोटे और मध्यम आकार के व्यापार के मालिक लगातार सक्षम पेशेवरों को खोजने के साथ संघर्ष करते हैं जो सभी बड़ी फ्रिंज लाभ पैकेजों के बिना एक छोटी सी कंपनी में काम करना चाहते हैं जो बड़ी कंपनियां खर्च कर सकती हैं। एक प्रोत्साहन मुआवजा कार्यक्रम, मेरी राय में, छोटी और मध्यम कंपनियों के लिए महान तुल्यकारक है। क्या प्रेरित व्यक्ति एक कैरियर नहीं चाहता है, जहां वे वास्तव में अपने वार्षिक वेतन का निर्धारण कर सकें? अगले कुछ महीनों में राष्ट्रीय बेरोजगारी दर पिछले 9% से अधिक होने के साथ, अपने वेतन ढांचे को ओवरहाल करें और न केवल अपने कर्मचारियों को फिर से सक्रिय करें बल्कि अपने विकास के इस स्तर पर उपलब्ध महान प्रतिभा को खोजें।

प्रोत्साहन मुआवजा कार्यक्रम आपके वर्तमान प्रति घंटा और वेतन भुगतान कार्यक्रमों के बोनस के अतिरिक्त नहीं हैं। एक बेहतर प्रोत्साहन मुआवजा कार्यक्रम एक “रहने योग्य” आधार वेतन और एक पर्याप्त बोनस कार्यक्रम शामिल है जिसे मापने योग्य कंपनी के लक्ष्यों को प्राप्त करके अर्जित किया गया है। बोनस मुआवजे को कर्मचारी के आधार वेतन के साथ जोड़ा जाना चाहिए।

शुरू करने के लिए आपको केवल तीन चीजें करनी हैं – ए। प्रोत्साहन मुआवजा कार्यक्रम में प्रत्येक कर्मचारी को शामिल करें, बी। इसे ओवरकम्प्लीकेट न करें और सी। इसे उचित बनाएं।

अधिकांश व्यवसाय मालिकों का मानना ​​है कि प्रोत्साहन मुआवजा केवल बिक्री वाले लोगों या उन कर्मचारियों से संबंधित है जिनके पास सीधे ग्राहक संपर्क हैं। अगली बार जब आप अपने व्यवसाय के माध्यम से एक संभावित ग्राहक को बचाते हैं, तो इस बारे में सोचें कि कैसे साफ टॉयलेट या आपके रिसेप्शनिस्ट के चेहरे पर मुस्कान ने आपके संभावित ग्राहक को प्रभावित किया। ग्राहक सेवा में हर कर्मचारी का हाथ होता है। क्या आपके कर्मचारी आपकी कंपनी का वर्णन करने के लिए “वे” शब्द का उपयोग करते हैं या वे “हम?” शब्द का उपयोग करते हैं? एक प्रोत्साहन मुआवजा कार्यक्रम सभी कर्मचारियों को एक स्वामित्व अनुभव प्रदान करता है और “वे” शब्द सभी कर्मचारियों द्वारा भूल जाएंगे।

सभी कर्मियों को कवर करने के लिए प्रोत्साहन भुगतान कार्यक्रम को एक साथ रखना मुश्किल नहीं है, लेकिन विचार और देखभाल किसी भी वेतन योजना के निर्माण में जानी चाहिए क्योंकि आपके कर्मचारी आपकी सबसे महत्वपूर्ण संपत्ति हैं। आपकी कंपनी के वार्षिक और दीर्घकालिक लक्ष्य क्या हैं? उस प्रश्न का उत्तर आपको प्रत्येक कर्मचारी के प्रोत्साहन कार्यक्रम के लिए आधार देगा।

अगला महत्वपूर्ण कदम यह है कि इसे पूरा करने के लिए हफ्तों या महीनों का समय नहीं लगाना चाहिए और सभी विवरणों में काम करने के लिए एक गणितज्ञ को सूचीबद्ध करना चाहिए। इसे सरल शुरू करें और सुनिश्चित करें कि सभी कर्मचारियों के लिए अपने स्वयं के वेतन को समझना और गणना करना आसान है। मैं सबसे छोटे व्यवसायों को सलाह देता हूं कि यदि वर्तमान समय में आपके पास कुछ नहीं है तो “नेट ऑपरेटिंग प्रॉफिट बोनस” योजना शुरू करें। यह आपके नकदी प्रवाह के आधार पर मासिक, त्रैमासिक या सालाना भुगतान किया जा सकता है। गणना बहुत सरल और समझने में आसान है। बोनस आपकी कंपनी के शुद्ध (कर के बाद) ऑपरेटिंग कर्मचारियों द्वारा साझा लाभ का एक छोटा सा प्रतिशत है। एक वर्ष के लिए यह प्रयास करें और फिर अपने विभागों और डिवीजनों के लिए वार्षिक लक्ष्यों पर सान करने के लिए बोनस कार्यक्रम का विस्तार करना शुरू करें। आप चकित होंगे कि कितने कर्मचारी लाइट बंद करना शुरू कर देते हैं, कॉपी पेपर को बर्बाद करना बंद कर देते हैं और अपने “नीचे” लाइन को बढ़ाने के तरीकों के बारे में सोचते हैं। अब वे अपने स्वयं के पेरोल पर सीधा मौद्रिक प्रभाव डालते हैं और अपने बोनस को बढ़ाने के अद्भुत तरीके पाएंगे। याद रखें, यदि आप अपने शुद्ध परिचालन लाभ के 5% पर बोनस राशि निर्धारित करते हैं, तो कंपनी कर लाभ में वृद्धि के बाद किसी भी 60% को बनाए रखेगी। किसी भी कंपनी के लिए यह शानदार रिटर्न है।

भले ही आप अपने बोनस सिस्टम को कैसे सेट करें, यह सभी कर्मचारियों को नियमित रूप से एक प्रेरक उपकरण होने के लिए सूचित किया जाना चाहिए। इसके अलावा, यदि आप आधार वेतन को कम करते हैं और प्रोत्साहन बोनस को आपके समग्र कार्यक्रम का एक अधिक सामग्री हिस्सा बनाते हैं, तो मैं कम से कम पहले छह महीने के लिए बोनस का भुगतान करने की सलाह देता हूं, ताकि आपके कर्मचारी अपने व्यक्तिगत वित्तीय ढांचे को फिर से व्यवस्थित कर सकें। हम सभी एक निश्चित साप्ताहिक, द्वि-साप्ताहिक या मासिक नकदी प्रवाह के आदी हो जाते हैं और अपने नकदी प्रवाह को पूरा करने के लिए हमारे भुगतान की व्यवस्था करते हैं।

अधिकांश कंपनियां विभागीय लक्ष्यों और यहां तक ​​कि व्यक्तिगत लक्ष्यों को शामिल करने के लिए अपने प्रोत्साहन कार्यक्रमों का विस्तार करती हैं। विभाग में 100% उपस्थिति दर होने पर सभी भागों विभाग के कर्मचारियों को एक बोनस प्रदान करना, यदि उपस्थिति आपकी समस्या है, या यहां तक ​​कि एक बोनस जब ग्राहक गुणवत्ता सर्वेक्षण 10% वृद्धि के साथ वापस आते हैं तो संतुष्टि में आसान है फिर भी कंपनी को बढ़ाने के लिए प्रभावी तरीके हैं जमीनी स्तर। आपका लेखा विभाग बोनस के लिए लागत / लाभ संबंध की गणना आसानी से कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *